Image default
About us

केंद्रीय विद्यालय भिखीविंड में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया

केंद्रीय विद्यालय भिखीविंड में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया

 

 

फरीदकोट, 21 जून (पंजाब डायरी)– केंद्रीय विद्यालय भिखीविंड में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया, जिसका इस वर्ष के लिए उपविषय (थीम) “वसुधैव कुटुम्बकम लिए योग” सुनिश्चित किया गया था । इस मौके पर प्राचार्य की अध्यक्षता में अध्यापकगण व छात्रों ने मिलकर योगाभ्यास किया ।

Advertisement


कार्यक्रम की शुरुआत ध्यान मन्त्र, गायत्री मंत्र और ॐ की ध्वनि के साथ अलग- अलग ध्यान मुद्राओं सहित योगासनों जैसे कि सूर्य नमस्कार, सुखासन, भुजंगासन तथा ताड़ासन आदि प्रमुख योग आसन आदि द्वारा की गई। इस मौके पर विद्यालय की योग शिक्षिका श्रीमती अमनदीप कौर के द्वारा और भी अलग अलग योगासन करवाए गए और जीवन में योग के महत्व, योग की उत्पत्ति, उपयोगिता और लाभ के विषय में भी बताया। उन्होंने बताया कि योग सिर्फ योग दिवस पर ही नहीं बल्कि हर किसी को रोजाना करना चाहिए, इससे शरीर भी स्वस्थ रहता हैं और विभिन्न प्रकार की बिमारियों से भी बचा जा सकता हैं । इस दौरान कुछ बच्चों ने योग दिवस पर कुछ कठिन आसनो की ख़ास प्रस्तुति की जिसे देखकर उपस्थित बच्चें प्रेरित और प्रभावित हुए। अंत में इस मौके पर सभी अध्यापकगण व छात्रों ने मिलकर योग के माध्यम से विश्व को एक करने का संदेश दिया।

Related posts

Breaking- ਡਾ. ਬਲਜੀਤ ਕੌਰ ਕੈਬਨਿਟ ਮੰਤਰੀ ਪੰਜਾਬ ਦੇ ਵਿਧਾਨ ਸਭਾ ਹਲਕਾ ਦੇ ਸ਼ਹਿਰ ਮਲੋਟ ਵਿਖੇ ਐਤਵਾਰ ਨੂੰ ਅਰਥੀ ਫੂਕ ਮੁਜਾਹਰਾ – ਬਰਗਾੜੀ, ਰੇਸ਼ਮ ਸਿੰਘ

punjabdiary

CM ਭਗਵੰਤ ਮਾਨ ਨੇ ਸਾਰੇ ਮੰਤਰੀਆਂ ਨੂੰ ਹੜ੍ਹ ਪ੍ਰਭਾਵਿਤ ਇਲਾਕਿਆਂ ਦਾ ਦੌਰਾ ਕਰਨ ਦੇ ਦਿਤੇ ਨਿਰਦੇਸ਼

punjabdiary

ਕੌਮੀ ਸਵੈ ਇਛੁੱਕ ਖੂਨਦਾਨ ਦਿਵਸ ਮੌਕੇ ਗੁਰੂ ਗੋਬਿੰਦ ਸਿੰਘ ਮੈਡੀਕਲ ਕਾਲਜ ਨੂੰ ਪ੍ਰਸ਼ੰਸਾ ਪੁਰਸਕਾਰ ਨਾਲ ਕੀਤਾ ਸਨਮਾਨਿਤ

punjabdiary

Leave a Comment